Digiboxx kya hai 2021 ||जाने पूरी जानकारी हिंदी में

Hello दोस्तों आप सभी का हमारे Blog technicalvkv मैं एक बार फिर से स्वागत है तो आज इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि Digiboxx kya hai जी हां दोस्तों जैसा कि आपको पता है भारत सरकार ने आत्मनिर्भर भारत के तहत बहुत से चाइनीस ऐप को बैन कर दिया था उसके बाद आत्मनिर्भर भारत की ओर कदम बढ़ाते हुए अभी हाल ही में भारत सरकार की नीति आयोग ने एक Free Cloud Service लॉन्च की है जिसका नाम Digiboxx रखा गया है Digiboxx एक Indian Cloud Storage है इस पर आप अपने डाटा को फ्री में क्लाउड स्टोरेज पर सेव करके रख सकते हैं और उसे कहीं भी एक्सेस कर सकते हैं अगर दोस्तों आप इसके बारे में विस्तार से जानना चाहते हैं तो आप इस पोस्ट को पूरा पढ़ें इस पोस्ट में हम आपको पूरी जानकारी देंगे।

 

 

यह भी पढ़े – dakpay app kya hai

Digiboxx क्या है?

Digiboxx (Digital Asset Management Plateform) यह एक Cloud Storage Service है जिसे भारत सरकार के नीति आयोग ने लॉन्च किया है आप इसके जरिए अपने डाटा को इस पर स्टोर करके रख सकते हैं और जरूरत पड़ने पर कहीं भी एक्सेस कर सकते हैं Digiboxx मैं आप 20 Gb तक का डाटा फ्री में स्टोर करके रख सकते हैं।

 

Digiboxx मैं Insta share की मदद से आप तुरंत अपने डाटा को दूसरों के साथ शेयर कर सकते हैं इसमें आपका डाटा पूरी तरीके से सुरक्षित रहेगा क्योंकि इसमें आपका डाटा इंडियन सर्वर पर ही सेव रहेगा।

 

 

 

Digiboxx का इस्तेमाल कैसे करें?

 

चलिए दोस्तों अब हम जानते हैं कि Digiboxx का इस्तेमाल कैसे करें।

 

Digiboxx का इस्तेमाल करने के लिए आपको इस पर अपना अकाउंट क्रिएट करना होगा उस अकाउंट पर आपका सारा डाटा स्टोर रहेगा।

 

Digiboxx पर अकाउंट बनाने के लिए आप Digiboxx App को डाउनलोड करें यह आप इसकी official website Digiboxx.com पर जाएं।

 

अब आप को Digiboxx मैं For Free User पर क्लिक कर नीचे Join Now पर क्लिक कर देना है।

 

अब आपको यहां अपना Name और Email I’d डालकर अकाउंट क्रिएट कर लेना है।

 

यह भी पढ़े –paytm stock broking services kya hai || जाने पूरी जानकारि हिंदी मे

 

 

 

Digiboxx के Features क्या क्या है?

 

Digiboxx मैं इंस्टा शेयर फीचर दिया गया है जिसकी मदद से आप अपना अकाउंट बनाएं बिना भी अपने डाटा को शेयर कर सकते हैं और इंस्टा शेयर फीचर में शेयर किया गया डाटा 45 दिन के बाद अपने आप डिलीट हो जाएगा।

 

Digiboxx मैं वेब प्रीव्यू का फीचर भी दिया गया है जिसकी मदद से यूजर्स अपलोड किए गए डाटा का प्रीव्यू देख सकते हैं।

 

Digiboxx मैं रियल टाइम मैं किसी भी डाटा को एक्सेस और एडिट भी कर सकते हैं।

 

Digiboxx सभी तरह की फाइल्स का सपोर्ट करता है।

 

यह भी पढ़े – Tooter App kya hai 2020 || जाने पूरी जनकारि हिंदी मे

 

 

 

Digiboxx Cloud Service क्या भारतीय हैं?

 

Digiboxx भारत का पहला Cloud Storage प्लेटफार्म है जी हां दोस्तों Digiboxx के निर्माता व CEO अर्नब मित्रा है।

 

अभी कुछ समय पहले डाटा चोरी होने की खबरें चल रही थी और भारत सरकार ने भी कई सारे ऐसे ऐप को बैन कर दिया था जो भारत का डाटा कहीं और उपयोग कर रही थी तो ऐसे में इंडिया का डाटा इंडिया में सुरक्षित रहे इसलिए Digiboxx नामक Cloud Storage Service शुरू की गई।

 

 

 

Digiboxx के Paid Plan की कीमत क्या है?

 

चलिए दोस्तों आपको बात करते हैं Digiboxx के Paid Plan के बारे में।

 

Digiboxx की Free सर्विस में आपको 20 GB तक फ्री स्टोरेज मिलेगा इसमें आप 2 GB तक की फाइल को स्टोर करके रख सकते हैं और इसमें आपको Gmail का इंटीग्रेशन मिलता है।

 

Digiboxx के Paid Plan इसमें आप सबसे कम 30 रुपए का Monthly Subscription ले सकते हो इसमें आपको 5 TB तक का स्टोरेज मिलेगा जिसमें आप 10 GB तक की फाइल को सेव करके रख सकते हैं और इसमें आपको Gmail का इंटीग्रेशन मिलेगा।

 

Digiboxx मैं आप 999 रुपए वाला प्लान भी है इसमें आपको 50 TB तक का स्टोरेज मिलेगा और आप 10 GB तक की फाइल को अपलोड कर सकते हैं इससे आप 500 यूजर एक्सेस कर सकते हैं इसमें आपको रियल टाइम टाइम टाइम सपोर्ट मिलता है।

 

यह भी पढ़ें

Kormo Jobs App क्या है ।। अब मिलेगी मनचाही नौकरी

MY IAF App क्या है जाने पूरी जानकारी हिंदी में

निष्कर्ष

 

उम्मीद है दोस्तों आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी Digiboxx kya hai पसंद आई होगी इस पोस्ट में हमने आपको बताया Digiboxx क्या है, और इसका इस्तेमाल कैसे करें और इसके Paid Subscription के बारे में दोस्तों आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी कैसी लगी आप हमें कमेंट करके जरूर बताएं इस पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

 

 

1 thought on “Digiboxx kya hai 2021 ||जाने पूरी जानकारी हिंदी में”

Leave a Comment

error: Content is protected !!