Koo App kya hai ।। जाने पूरी जानकारी हिंदी मै

Koo App kya hai

Hello and welcome दोस्तों आप सभी का स्वागत है। हमारे blog technicalvkv मैं तो दोस्तों आज हम फिर से आपके लिए एक कमाल की जानकारी लेकर आए हैं। तो चलिए जानते हैं क्या है वह जानकारी जैसा कि दोस्तों आप सभी को पता है भारत में बहुत से चीनी app को बैन कर दिया है और अभी हाल ही में भारत सरकार ने 47 और चीनी ऐप को बैन कर दिया कर दिया बैन कर दिया कर दिया बैन कर दिया कर दिया है तो ऐसे में आत्मनिर्भर भारत के तहत भारत ने अपना खुद का एक एक Twitter app बना लिया है जी हां दोस्तों जिसको koo ( कु) नाम दिया गया गया है।

 

Koo app क्या है?

भारत में धीरे-धीरे अब लैंग्वेज बेसड माइक्रोब्लॉगिंग का प्रचलन बढ़ रहा है koo app भी मार्केट में मौजूद कुछ ऐसा ही है जो भारतीय लोगों को अपनी खुद की खुद की लैंग्वेज में अपने ideas को शेयर करने का बहुत ही अच्छा प्लेटफार्म प्रदान koo app Twitter से काफी मिलता जुलता app है और 5,00,000 से भी ज्यादा भारतीय लोगों ने से डाउनलोड कर लिया है इसमें आपकी जो को पोस्ट कर सकते हैं और साथ ही इसमें तस्वीरें और वीडियो को भी अटैच कर सकते हैं इसके अलावा आप दूसरों की पोस्ट पर कमेंट कर सकते हैं और आप उन लोगों को फॉलो भी कर सकते हैं और इस में आपको वीडियो ऑडियो और टेक्स्ट तीनों चीजों का ऑप्शन मिल जाएगा टेक्स्ट तीनों चीजों का ऑप्शन मिल जाएगा का ऑप्शन मिल जाएगा koo app को इंडिया का ट्विटर ऐप भी कहा कहा भी कहा कहा जा रहा है।

कितनी भाषाओं में हुआ लॉन्च

आप लोगों ने यह तो जान लिया कि कि koo app क्या है चलिए अब हम बात करते हैं की koo app कितनी भाषाओं को जोड़ा गया है अभी फिलहाल koo app हिंदी भाषा के अलावा तमिल कन्नड़ और तेलुगु भाषा में ही लांच किया है वही कंपनी आने वाले समय में गुजराती पंजाबी मराठी बांग्ला असामी मलयालम उड़िया जे सी भाषाएं भी आगे चलकर इस प्लेटफार्म भाषाएं भी आगे चलकर इस प्लेटफार्म में शामिल की जाएगी अभी फिलहाल इस ऐप में में 4 भाषाएं से जुड़ी जुड़ी गई है।
एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत में ज्यादातर लोग अंग्रेजी भाषा की बजाय बजाय अपनी भाषा में बात करना ज्यादा पसंद करते हैं तो ऐसे में koo app जैसा प्लेटफार्म बहुत महत्वपूर्ण बहुत महत्वपूर्ण हो सकता है जहां सभी लोग अपनी मातृभाषा में दूसरों से चैट कर पाएंगे।

कैसे करें डाउनलोड

चलिए अब हम बात करते हैं कि koo app को कैसे अपने smartphone मैं डाउनलोड किया जा सकता है अगर आपके पास Android फोन है तो आप Google Play store मैं जाकर koo app लिखकर search कर डाउनलोड कर सकते हैं यदि आप IOS user है तो आप Apple Store मैं जाकर koo app search कर डाउनलोड कर सकते हैं।

तो दोस्तो आप को हमारे द्वारा दी गई जानकारी Koo App kya कैसी लगी हमे comment कर के जरूर बताए। 

One thought on “Koo App kya hai ।। जाने पूरी जानकारी हिंदी मै

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *