FAU-G Game kya hai : Hello and Welcome दोस्तों आप सभी का एक बार फिर से स्वागत है। हमारे Blog technicalvkv मैं तो दोस्तों जैसा कि आप सभी आप सभी को पता है। भारत सरकार ने pubg mobile game समेत 118 चाइनीस mobile apps को भारत में बैन कर दिया है।

Pubg के भारत में बेन होते ही इंडियन गेम FAU-G का पोस्टर इंटरनेट पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है जी हां दोस्तों बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने ट्वीट करके इसके बारे में जानकारी दी है FAU-G game का poster जबसे सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है FAU-G Game kya hai

तब से बहुत से लोग इसे pubg का alternative बता रहे हैं और बहुत से लोग इसे copy किया गया गेम बता रहे हैं तो आज के Blog मैं हम इन्हीं सब चीजों के बारे में जानेंगे कि FAU-G Game kya hai इसकी रिलीज Date क्या है तो चलिए शुरू करते हैं। FAU-G Game kya hai

FAU-G Game kya hai

FAU-G का पूरा नाम Fearless And United Guards है यह एक online game होने वाला है।
जिस से बेंगलुरु की कंपनी nCore Games के द्वारा बनाया गया है GOQii के सीईओ विशाल गोंडल ने FAU-G को आत्मनिर्भर भारत का एक हिस्सा बताया है विशाल गोंडल nCore कंपनी के Co-Founder है FAU-G Game एक action war game होगा जो कि indian security force के ऊपर बनाया जा रहा है जो भारतीय फौजी के एडवेंचर कारनामों से भरा है

और इस गेम से होने वाली कमाई का 20% हिस्सा भारत के वीर ट्रस्ट को दिया जाएगा ट्रस्ट को दिया जाएगा जहां से शहीद हुए जवानों के परिवार वालों को मदद मिलती है।

FAU-G Game Android और IOS दोनों प्लेटफार्म पर available होगा और इस गेम के प्लेइंग करैक्टर भारतीय वायु सेना के सेना के भारतीय वायु सेना के सेना के होंगे और इस गेम का पहला एपिसोड गलवान घाटी का एपिसोड घाटी का एपिसोड होने वाला है।

FAU-G Game कब Launch होगा?

दोस्तों आपने यह तो जान लिया कि FAU-G Game kya hai अब हम बात करते हैं कि india मैं FAU-G Game कब लॉन्च होगा।
रिपोर्ट्स के मुताबिक nCore Games के Co-Founder विशाल गोंडल का कहना है कि फौजी गेम का निर्माण इस साल मई महीने से शुरू हो गया था और इस गेम को अक्टूबर 2020 के अंत तक रिलीज कर दिया जाएगा उम्मीद है यह गेम बहुत जल्द ही लॉन्च होगा।

क्या FAU-G Game PUBG का Alternative है?

दोस्तों बहुत से लोगों का कहना है कि FAU-G गेम Pubg का Alternative होने वाला है।
हम एक बात बता दे कि दोस्तों फौजी गेम के बारे में अभी कोई उचित जानकारी सामने नहीं आई है अभी तक फौजी गेम का सिर्फ का सिर्फ एक पोस्टर हमारे सामने आया है इससे ज्यादा जानकारी अभी सामने नहीं आई है

इसे हम Pubg का Alternative नहीं कह सकते क्योंकि इसके क्योंकि इसके बारे में जो जानकारी रिपोर्ट्स के मुताबिक सामने आई है उसमें बताया गया है कि यह गेम पब्जी जैसा नहीं है जबकि यह एक Action War game है जो की Pubg से बहुत अलग होने वाला है।

हालांकि जब से इस गेम का पोस्टर रिलीज हुआ है बहुत से लोगों का यह मानना है

कि FAU-G गेम Pubg की नकल कर रहा है बहुत से लोगों का कहना है कि इस का जो पोस्टर है वह भी कॉपी किया गया है लेकिन हम बता दें कि दोस्तों वह image Shutter Stock से खरीदी गई है अब यह बात तो गेम के रिलीज होने के बाद ही पता चलेगी की गेम Pubg की नकल कर भी रहा है या नहीं।

FAU-G Game की क्या-क्या विशेषताएं हैं?

FAU-G गेम अभी रिलीज नहीं हुआ है इसलिए उसकी क्या विशेषताएं हैं इस बात का सही पता तो गेम के लॉन्च होने के बाद ही पता चलेगा लेकिन अगर इसके First Episode की बात करें तो पहला एपिसोड गलवान घाटी की घटनाओं पर आधारित होने वाला है यह खेल हमारे देश की महत्वपूर्ण घटनाओं के बारे में खिलाड़ियों को educate करने वाला है यह गेम भारतीय सैनिकों के द्वारा किए गए सैक्रिफाइस और वास्तविक घटना को को दर्शाएगा।

FAU-G Game को कैसे करें Download

FAU-G Game Android User के लिए Play store पर और IOS User के लिए Apple Store पर Available होगा जैसा कि हमने आपको बताया कि यह गेम अभी लांच नहीं हुआ है जैसे ही यह गेम लांच होगा तो इन दोनों प्लेटफार्म से आप गेम को बड़ी आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें

Login और Sign In मे क्या अंतर है 2020

Jio Phone से वीडियो कॉल कैसे करे 2020

निष्कर्ष

उम्मीद है दोस्तों आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी FAU-G Game kya hai अच्छी लगी होगी आपको हमारे द्वारा दी गई FAU-G Game kya hai जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट करके जरूर बताएं अगर आपको इस FAU-G Game kya hai Article को लेकर आपकी मन में कोई भी सवाल हो या आप चाहते हैं कि इसमें सुधार करने की जरूरत है तो आप हमें कमेंट करके बता सकहैै।

2 thoughts on “FAU-G Game kya hai 2022 | जाने Easy पूरी जानकारी हिंदी मे”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!