Hello दोस्तों आप सभी का एक बार फिर से स्वागत है हमारे Blog technicalvkv मैं दोस्तों आज हम आपको बताएंगे कि Jio Phone me Facebook Account kaise Delete kare जी हां दोस्तों अगर आप जिओ फोन यूजर है और आप Jio Phone मैं Facebook का इस्तेमाल करते हैं और आप Jio Phone मैं अपना Facebook Account Delete करना चाहते हैं लेकिन आपको नहीं पता कि यह कैसे करें तो आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें इस आर्टिकल में हम आपको पूरी जानकारी देंगे तो चलिए दोस्तों बिना देरी किए शुरू करते हैं।

 

 

Jio Phone में Facebook Account कैसे Delete करे?

 

दोस्तों यदि आप Jio Phone का इस्तेमाल करते हैं और आप अपना Facebook Account Delete करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए steps को फॉलो करें।

 

1. सबसे पहले आपको अपने फोन का Data चालू करके Facebook Account login कर लेना है।

 

2. Facebook Account मैं login होने के बाद आपको राइट साइड में ऊपर की ओर 3 लाइन पर क्लिक कर देना है।

 

3. क्लिक करने के बाद आपको नीचे स्क्रोल करना है नीचे आपको setting का ऑप्शन मिलेगा आपको उस पर क्लिक करना है।

 

4. क्लिक करने के बाद आपको बहुत से ऑप्शन दिखाई देंगे आपको नीचे स्क्रॉल करना है नीचे आपको Account Ownership and Control का ऑप्शन दिखाई देगा आपको उस पर क्लिक करना है।

 

5. अब यहां आपको Deactivated and Deletion का ऑप्शन दिखाई देगा आपको उस पर क्लिक कर देना है।

 

6. क्लिक करने के बाद आपके सामने दो ऑप्शन आएंगे।

 

  • Deactivate Account
  • Delete Account

 

Deactivate Account

 

अगर आप अपने फेसबुक अकाउंट को temporary यानी कि कुछ समय के लिए डिलीट करना चाहते हैं तो आप यह ऑप्शन सेलेक्ट करें सिलेक्ट करने के बाद आपको नीचे continue to account deactivate पर क्लिक करना है क्लिक करने के बाद आपको reason चुनना है कि आप क्यों अकाउंट को डीएक्टिवेट करना चाहते हो आप कोई भी रीजन सिलेक्ट कर ले सिलेक्ट करने के बाद आपको नीचे continue पर क्लिक करना है।

 

अब यहां आपको messenger use करने के बारे में पूछा जाएगा जी हां दोस्तों क्योंकि जब अकाउंट को डीएक्टिवेट करते हैं तब आप मैसेंजर का इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन आप अपने facebook account को access नहीं कर सकते हैं अगर आप मैसेंजर का यूज़ करना चाहते हो तो Keep using messenger पर क्लिक कर दें अब आपको नीचे स्क्रॉल करना है नीचे आपको Deactivate My Account के ऑप्शन पर क्लिक करना है इस ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपका अकाउंट Deactivate हो जाएगा।

 

Delete Account

 

अगर आप अपने फेसबुक अकाउंट को permanently delete यानी कि हमेशा के लिए डिलीट करना चाहते हो तो आप यह ऑप्शन सेलेक्ट करें सेलेक्ट करने के बाद आपको नीचे ऑप्शन मिलेगा continue to account deletion आपको उस पर क्लिक करना है क्लिक करने के बाद आपको यहां data download करने के बारे में पूछा जाएगा आपको डाउनलोड करना है तो आप कर सकते हैं आपको नीचे स्क्रॉल करना है नीचे delete account का ऑप्शन दिखेगा आपको उस पर क्लिक कर देना है क्लिक करने के बाद आपसे यह password पूछेगा तो आपको अपनी facebook id का पासवर्ड डाल देना है और नीचे continue पर क्लिक कर देना है।

 

 

बिना Password के Facebook Account केसे डिलीट करें?

 

कई लोगों के मन में यह सवाल रहता है कि बिना password के facebook अकाउंट कैसे डिलीट करें अगर आप अपना facebook अकाउंट डिलीट करना चाहते हैं और आपको पासवर्ड याद नहीं है तो ऐसे में आपको सबसे पहले अपनी facebook id का पासवर्ड रीसेट कर लेना है।

 

इसके लिए आप forgot password ऑप्शन पर जाएं।

 

यहां आपको अपना mobile number या gmail I’d डालकर रिसेट कोड प्राप्त करके पासवर्ड को रिसेट कर लेना है।

 

पासवर्ड रीसेट होने के बाद ऊपर जो steps बताए गए हैं उन्हें फॉलो करके आप अपना facebook अकाउंट डिलीट कर सकते है।

 

 

Jio Phone मैं Facebook App कैसे Uninstall करे?

 

दोस्तों यदि आप Jio Phone मैं Facebook App को Uninstall करना चाहते है और आप बार-बार google पर सर्च कर रहे हैं कि jio Phone मैं Facebook App कैसे Delete करे तो दोस्तों में आपको एक बात बता दूं कि आप Jio Phone मैं facebook ऐप को uninstall नहीं कर सकते हो जिओ फोन के सॉफ्टवेयर में facebook ऐप Defult के रूप में दिया गया है इसलिए आप उसे uninstall नहीं कर सकते है।

यह भी पढ़ें

Jio Phone मै Facebook पर Photo कैसे डाले 2020

mobile number se gmail id kaise pata kare || हिंदी में

Facebook Se Video Download kaise kare 2020

निष्कर्ष

 

दोस्तों अब आप जान गए होंगे कि Jio Phone me Facebook Account kaise Delete kare और बिना पासवर्ड के फेसबुक अकाउंट कैसे डिलीट करें उम्मीद है दोस्तों आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी होगी आप हमें कमेंट करके जरूर बताएं अगर आपको इस पोस्ट से संबंधित मन में कोई भी सवाल हो तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!