Jio Phone me Voice Recording kaise kare 2020 (best 2 methods)

Hello दोस्तों आप सभी का स्वागत है हमारे Blog technicalvkv मैं तो दोस्तों आज का हमारा यह आर्टिकल सभी jio phone यूजर्स के लिए है अगर आप एक जिओ फोन यूजर है तो यह जानकारी आपके लिए बहुत ही हेल्पफुल हो सकती है जी हां दोस्तों आज हम आपको बताएंगे कि Jio Phone me Voice Recording kaise kare दोस्तों jio phone का उपयोग अभी अभी बहुत से लोग कर रहे हैं क्योंकि इस फोन में आपको स्मार्टफोन जैसी सभी सुविधाएं मिलती है जैसे Internet, YouTube, What’s App लेकिन इस फोन में कुछ जरूरी ऑप्शन voice record और call recording जैसे ऑप्शन नहीं दिए गए हैं जिससे jio phone users को काफी प्रॉब्लम हो रही है।

Jio Phone मे Voice Recording कैसे करे?

आज मैं आपको Jio Phone मैं voice recording करने के 2 तरीके बताऊंगा।

चलिए दोस्तों बात करते हैं पहले तरीके की तो आप अपने jio phone मैं कैमरे से वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं इससे होगा यह की वीडियो के साथ साथ आपका Audio भी record हो जाएगा।

अब आप अपने Jio phone के Browser मैं जा कर google पर zamzar.com लिख कर search करें और वेबसाइट को ओपन कर ले यहां आप अपनी video के रूप में की गई ऑडियो रिकॉर्डिंग को अपलोड करके mp3 या किसी दूसरे audio format मैं कन्वर्ट कर ले।

अब हम बात करते हैं दूसरे तरीके की इंटरनेट पर बहुत सी ऐसी website मौजूद है जो online sound record करने का ऑप्शन देती है उन्हीं वेबसाइट में से एक speakpipe.com है यह बहुत ही अच्छी साइट है जिससे आप online audio record कर सकते हैं।

1. सबसे पहले आप अपने Jio Phone के Browser को ओपन कर ले।

2. इसके बाद google मैं करें speakipe.com लिखकर सर्च करें।

3. सर्च करने के बाद आप site को ओपन करें ओपन करने के बाद voice record करने के लिए start recording पर click करें।

4. अब यह आपके मोबाइल का माइक यूज़ करने की परमिशन मांगेगा आपको allow पर click कर देना है।

5. अब आप जैसे ही स्टार्ट रिकॉर्डिंग पर क्लिक करेंगे आपके जियो फोन में वॉइस रिकॉर्डिंग होना शुरू हो जाएगी जब आपकी रिकॉर्डिंग पूरी हो जाएगी तो स्टॉप बटन पर क्लिक करें यहां आप अपनी रिकॉर्डिंग की गई आवाज को सुन सकते हैं।

6. अब इसे डाउनलोड करने के लिए upload पर क्लिक करें।

फिर आपको सेव के ऑप्शन पर क्लिक करना है इससे आपका audio एक लिंक बन जाएगा जिसे आप अपने friend’s के साथ भी शेयर कर सकते हैं।

7. इसे डाउनलोड करने के लिए open in new window पर क्लिक करें।

8. इसके अगले Tab मैं आपको डाउनलोड करने का ऑप्शन मिल जाएगा जिससे आप अपनी रिकॉर्डिंग की गई आवाज को डाउनलोड कर सकते हैं।

तो दोस्तों कुछ इस तरह से आप अपने Jio Phone मैं Voice Recording कर सकते हैं।

 

 यह भी पढ़ें

Jio Phone में photo से video कैसे बनाये 2020

Jio phone me photo edit kaise kare 2020 जाने आसान तरीका

Jio Phone से वीडियो कॉल कैसे करे 2020

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको बताया कि Jio Phone me Voice Recording kaise kare उम्मीद है अब आप समझ गए होंगे आपको हमारे द्वारा लिखी गई पोस्ट कैसी लगी आप हमें कमेंट करके जरूर बताएं और इसमें कुछ सुधार करने की जरूरत हो तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं।

3 thoughts on “Jio Phone me Voice Recording kaise kare 2020 (best 2 methods)”

Leave a Comment