Nearby Share kya hai 2021||जाने पूरी जानकारी हिंदी में

Hello दोस्तों आप सभी का एक बार फिर से स्वागत है हमारे Blog technicalvkv मैं आज इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि Nearby Share kya hai जी हां दोस्तों Google अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर्स लेकर आता रहता है अभी हाल ही में गूगल ने फाइल शेयरिंग को और आसान बनाने के लिए एक नया फीचर लॉन्च किया है जिसका नाम Nearby Share रखा गया हैं।

 

Google का यह फीचर एप्पल के AirDrop की तरह काम करता हैं इस फीचर की मदद से यूजर्स आपस में बड़ी से बड़ी फाइल हैवी पिक्चर्स और वीडियो को शेयर कर सकेंगे।

 

अगर दोस्तों आप गूगल के इस नए फीचर के बारे में और अधिक जानना चाहते हैं तो आप हमारे इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें इस आर्टिकल में हम आपको Nearby Share क्या है और यह कैसे काम करता है इसके बारे में पूरी जानकारी देंगे तो चलिए शुरू करते हैं।

 

 

Nearby Share क्या है?

 

दोस्तों Nearby Share गूगल का एक नया फीचर है यह एक File Sharing Feature हे इसकी मदद से एंड्रॉयड यूजर आपस में एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस में बड़ी फाइल्स को आसानी से शेयर कर सकेंगे इसके साथ ही आप हाई क्वालिटी Photos और Videos को भी शेयर कर सकते हैं।

 

गूगल का यह नया फीचर Android 6 और इसके बाद के सभी डिवाइस में दिया जाएगा यह फीचर सिर्फ एंड्रॉयड डिवाइस के बीच में ही काम करेगा और इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको इंटरनेट कनेक्शन की कोई जरूरत नहीं हैं।

 

Nearby Share फीचर का इस्तेमाल कैसे करें?

 

दोस्तों आपने यह तो जान लिया कि Nearby Share क्या है अब हम आपको बताएंगे कि इस फीचर का इस्तेमाल कैसे करें।

 

1. आपको सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में प्ले स्टोर को ओपन कर लेना हैं।

 

2. प्ले स्टोर ओपन करने के बाद आपको राइट साइड में ऊपर की और 3 लाइन पर क्लिक करना हैं।

 

3. क्लिक करने के बाद आपको My Apps & Games के ऑप्शन पर क्लिक करना हैं।

 

4. अब आपके सामने कुछ ऑप्शन आएंगे आपको Share के ऑप्शन पर क्लिक करना हैं।

 

5. क्लिक करने के बाद आप इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं आपको नीचे Send और Receive का ऑप्शन देखने को मिल जाएगा।

 

 

Nearby Share फीचर कितना सुरक्षित है?

 

अगर बात करें इस फीचर के सुरक्षा की तो सुरक्षा को देखते हुए इसमें तीन विजिबिलिटी ऑप्शन मिलेंगे।

 

इसमें यूजर को all, some और hidden जैसी तीन विजिबिलिटी फीचर देखने को मिलेंगे अगर यूजर all ऑप्शन सेलेक्ट करता है तो यह फीचर ऑन करने पर आप अपने एरिया के सभी कांटेक्ट और यूजर्स को दिखाई देंगे।

 

यदि यूजर some को चुनता है तो आप केवल कांटेक्ट का चयन करने के लिए दिखाई देंगे।

 

यदि यूजर hidden चुनता है तो आप किसी भी android डिवाइस यूजर को दिखाई नहीं देंगे।

 

अगर कोई व्यक्ति नियर बाय फीचर की मदद से किसी यूजर किसी यूजर को फाइल भेजता है तो दोस्तों आपको पहले उसकी रिक्वेस्ट स्वीकार या अस्वीकार करने का ऑप्शन मिलेगा।

 

 

 

निष्कर्ष

 

उम्मीद है दोस्तों आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी Nearby Share kya hai अच्छी लगी होगी। इस आर्टिकल में हमने आपको नियर बाय फीचर के बारे में पूरी जानकारी देने की कोशिश की हैं। आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी कैसी लगी आप हमें कमेंट करके जरूर बताएं अगर इस आर्टिकल से रिलेटेड आपके मन में कोई सवाल हो तो आप हमें नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

Leave a Comment

error: Content is protected !!