Google People Card kya hai ।। जाने पूरी जानकारी हिंदी मै

Google People Card kya hai
Google people Card

Hello and Welcome दोस्तों आप सभी का स्वागत है। हमारे ब्लॉग technicalvkv पर तो दोस्तों आज हम बात करेंगे google virtual visiting card के बारे में जी हां दोस्तों जैसा कि आप सभी को पता है कि google अपने यूजर्स के लिए नई-नई service लेकर आता रहता है। इस बार google अपने यूजर्स के लिए एक people card service लेकर आया है इस सर्विस के तहत यूजर गूगल सर्च के लिए अपना एक वर्चुअल विजिटिंग कार्ड बना सकते हैं तो आज के इस ब्लॉग में हम आपको google की इस service के बारे में बताएंगे की google people card kya hai और इसका इस्तेमाल कैसे करना है और अकाउंट कैसे बनाना है तो चलिए दोस्तों शुरू करते हैं।

Google people card क्या है? 

Google ने अपने भारतीय यूजर्स के लिए एक बहुत ही खास सर्विस people card को की शुरुआत की है इस खास फीचर की मदद से यूजर्स गूगल सर्च में आने के लिए खुद को ऐड कर सकते हैं Google की इस नई सर्विस की मदद से यूजर अपना एक वर्चुअल विजिटिंग कार्ड (virtual visiting card) बना सकते हैं
जिससे लोगों को आपको गूगल पर सर्च करने में आसानी होगी वर्चुअल विजिटिंग कार्ड के जरिए यूजर गूगल सर्च में अपनी वेबसाइट और सोशल मीडिया हैंडल और दूसरी जानकारी को शेयर कर सकेंगे।
Google कि सर्च प्रोडक्ट मैनेजर लोरेन क्लर्क ने यह कहा कि यह सुविधा भारत के उन लोगों के नाम को सर्च करने के लिए लांच की जा रही है जो अकेले काम करते हैं या कोई बिजनेस चलाते हैं Google कंपनी इस सर्विस को फिलहाल सिर्फ मोबाइल यूजर्स के लिए ही ऑफर कर रही है आपको अपनी पब्लिक प्रोफाइल बनाने के लिए मोबाइल डिवाइस से गूगल अकाउंट में लॉगइन करना होगा।

CHINGARI APP KYA HAI ।। जाने पूरी जानकारी

कैसे बनाएं अपना People card

दोस्तों आपने यह तो जान लिया कि Google People Card kya hai अब हम बात करते हैं कि आप अपना खुद का people card कैसे बना सकते हैं।

People card को create करना बहुत ही आसान है।
अगर आप अपना people card बनाना चाहते हो तो

👉सबसे पहले आपको अपने गूगल अकाउंट में लॉगिन होना पड़ेगा।

👉लॉगइन होने के बाद आपको अपने नाम को Google search मैं लिखना होगा या फिर add me to search पर टैब करना होगा फिर यहां Get started पर क्लिक करना पड़ेगा।

👉क्लिक करने के बाद आपको गूगल पर फोन नंबर डालना होगा और फिर आपको नंबर को 6 digit कोड से वेरीफाई करना होगा जो आपके मोबाइल नंबर पर आ जाएगा।

👉उसके बाद गूगल आपको एक फॉर्म प्रोवाइड करवाएगा इसमें आपको पब्लिक प्रोफाइल बनाने के लिए जरूरी और सही जानकारी देनी होगी और हां दोस्तों यहां आप सही डिटेल को फील करें और फिर सबमिट कर दे।

👇 👇👇

People card के गलत इस्तेमाल से बचने के लिए गूगल ने एक अकाउंट के लिए एक ही people card बनाने की सुविधा दी है।

सर्च इंजन क्या है प्रमुख सर्च इंजन कौन-कौन से है 2020

इसके क्या फायदे हैं? 

👉दोस्तों आप सब ने यह तो जान लिया कि Google people card क्या है अब हम इसके फायदे के बारे में बात करते हैं।

👉इस सर्विस से सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि गलत यूजर भाषा और लो क्वालिटी कॉन्टेंट को पहचानने में यूजर को मदद मिलेगी।

👉साथ ही कंपनी इस सर्विस के जरिए हुमन रिव्यू और ऑटोमेटेड तकनीक का इस्तेमाल कर गूगल पॉलिसी का उल्लंघन करने वाले कांटेक्ट पर भी लगाम लगाने वाली है।

👉और एक खास बात यह भी है कि people card का गलत इस्तेमाल ना हो इसके लिए कंपनी ने एक अकाउंट के लिए एक ही people card बनाने की अनुमति दी है।

निष्कर्ष
उम्मीद है दोस्तों आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी Google people card kya hai अच्छी लगी होगी आपको इस article से related आपके मन में जो भी सवाल हो आप हमें कमेंट कर बता सकते हैं post को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद। 

Leave a Comment